काउंटरपॉइंट रिसर्च ने मंगलवार को कहा, आईफोन एक्सआर 2019 की तीसरी तिमाही में वैश्विक स्तर पर टॉप-सेलिंग स्मार्टफोन मॉडल बन गया, जो 3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर रहा है। वास्तव में, सितंबर 2018 में लॉन्च क्वार्टर को छोड़कर, क्यू 4 2018 के बाद से आईफोन एक्सआर हर तिमाही में वैश्विक स्तर पर शीर्ष-बिक्री वाला मॉडल रहा है, काउंटरपॉइंट के "मार्केट पल्स" ने कहा। अकेले iPhone XR ने तिमाही के दौरान कुल Apple बिक्री में एक-चौथाई से अधिक का योगदान दिया, जिससे यह सभी क्षेत्रों में Apple के लिए सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल बन गया।
काउंटरप्वाइंट रिसर्च के रिसर्च एनालिस्ट वरुण मिश्रा ने कहा, "एप्पल ने चीन में आईफोन एक्सआर India 46,669 और भारत जैसे कई अन्य बाजारों की कीमत को समायोजित किया, जिससे तिमाही के दौरान मांग मजबूत बनी रही।"
IPhone 11 iPhone 63,900 ने भी लॉन्च तिमाही के भीतर शीर्ष 10 में अपनी शुरुआत की।
सैमसंग के शीर्ष 10 में तीन मॉडल थे, सभी ए श्रृंखला से।
इसने अपनी जे सीरीज़ को बंद कर दिया था और ए सीरीज को कम कीमत के स्तरों पर लाया था।
रिपोर्ट में कहा गया है कि नए डिवाइस प्रतिस्पर्धा के चश्मे और डिजाइन फीचर्स, सस्ती कीमत और सैमसंग के मजबूत ब्रांड धारणा (विशेषकर मिड-सेगमेंट में) के साथ आए हैं।
iphone xr काउंटरपॉइंट फुल इमेज
ए-सीरीज़ ने चीनी खिलाड़ी ऑनर से भी कुछ हिस्सा हासिल किया।
हालांकि, शीर्ष 10 की सूची में सैमसंग से कोई झंडे नहीं थे।
ओप्पो के पास भी तीन डिवाइस थे क्योंकि इसकी श्रृंखला चीन और अन्य क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करती रही।
ओप्पो के स्लिम पोर्टफोलियो में ए 9, ए 5 एस और ए 5 शीर्ष मॉडल बन गए।
रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi के टॉप 10 में Redmi 7A था। यह भारत द्वारा संचालित था, जिसने इस तिमाही के दौरान मॉडल की कुल बिक्री में आधे से अधिक का योगदान दिया।
कुल शीर्ष 10 मॉडलों के लिए कुल बिक्री के माध्यम से वॉल्यूम योगदान, Q3 2018 में 15 प्रतिशत की तुलना में कुल बिक्री के 17 प्रतिशत पर कब्जा करने के लिए 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई।
हालांकि, शीर्ष 10 मॉडल के संयुक्त थोक राजस्व में 30 प्रतिशत की गिरावट आई।
कुल वैश्विक हैंडसेट मुनाफे में Q3 2019 के दौरान 11 प्रतिशत की गिरावट आई।
मिश्रा ने कहा, "आगे बढ़ते हुए, 5 जी तैनाती के रूप में आगे बढ़ने की संभावना है, हम शीर्ष 10 मॉडल में 5 जी उपकरणों को देखेंगे। हालांकि, मध्य स्तरीय मॉडल संभवतः गति हासिल करना जारी रखेंगे।"
काउंटरप्वाइंट रिसर्च के रिसर्च एनालिस्ट वरुण मिश्रा ने कहा, "एप्पल ने चीन में आईफोन एक्सआर India 46,669 और भारत जैसे कई अन्य बाजारों की कीमत को समायोजित किया, जिससे तिमाही के दौरान मांग मजबूत बनी रही।"
IPhone 11 iPhone 63,900 ने भी लॉन्च तिमाही के भीतर शीर्ष 10 में अपनी शुरुआत की।
सैमसंग के शीर्ष 10 में तीन मॉडल थे, सभी ए श्रृंखला से।
इसने अपनी जे सीरीज़ को बंद कर दिया था और ए सीरीज को कम कीमत के स्तरों पर लाया था।
रिपोर्ट में कहा गया है कि नए डिवाइस प्रतिस्पर्धा के चश्मे और डिजाइन फीचर्स, सस्ती कीमत और सैमसंग के मजबूत ब्रांड धारणा (विशेषकर मिड-सेगमेंट में) के साथ आए हैं।
iphone xr काउंटरपॉइंट फुल इमेज
ए-सीरीज़ ने चीनी खिलाड़ी ऑनर से भी कुछ हिस्सा हासिल किया।
हालांकि, शीर्ष 10 की सूची में सैमसंग से कोई झंडे नहीं थे।
ओप्पो के पास भी तीन डिवाइस थे क्योंकि इसकी श्रृंखला चीन और अन्य क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करती रही।
ओप्पो के स्लिम पोर्टफोलियो में ए 9, ए 5 एस और ए 5 शीर्ष मॉडल बन गए।
रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi के टॉप 10 में Redmi 7A था। यह भारत द्वारा संचालित था, जिसने इस तिमाही के दौरान मॉडल की कुल बिक्री में आधे से अधिक का योगदान दिया।
कुल शीर्ष 10 मॉडलों के लिए कुल बिक्री के माध्यम से वॉल्यूम योगदान, Q3 2018 में 15 प्रतिशत की तुलना में कुल बिक्री के 17 प्रतिशत पर कब्जा करने के लिए 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई।
हालांकि, शीर्ष 10 मॉडल के संयुक्त थोक राजस्व में 30 प्रतिशत की गिरावट आई।
कुल वैश्विक हैंडसेट मुनाफे में Q3 2019 के दौरान 11 प्रतिशत की गिरावट आई।
मिश्रा ने कहा, "आगे बढ़ते हुए, 5 जी तैनाती के रूप में आगे बढ़ने की संभावना है, हम शीर्ष 10 मॉडल में 5 जी उपकरणों को देखेंगे। हालांकि, मध्य स्तरीय मॉडल संभवतः गति हासिल करना जारी रखेंगे।"
0 टिप्पणियाँ